The smart Trick of जानिए कैसे ग्रीन टी डार्क सर्कल्स को दूर करेगी That No One is Discussing

Wiki Article



यहाँ हम आपको कुछ ऐसे कारण बता रहे है जिनकी वजह से काले घेरे होते हैं। 

शहद की कुछ बूंदें लें और आंखों के नीचे काले घेरों पर लगा लेंl

अंडर ऑय डार्क सर्कल्स होने के कई कारण है। बदलती लाइफस्टाइल इसका सबसे बड़ा कारण है। छोटी-छोटी बातों पर तनाव ले लेना, देर रात तक जगकर इलेक्ट्राॅनिक डिवाइस का इस्तेमाल करना जैसे कई कारण हैं, जो आंखों के नीचे काले घेरे बनाने का काम करते हैं। इन सबके चलते डार्क सर्कल की समस्या बेहद आम हो गई है। हम यहां आपको ऐसे ही कुछ कारण बता रहे हैं। अगर आपकी लाइफस्टाइल में इनमें से कुछ भी शामिल है तो आज से ही अपनी लाइफस्टाइल में बदलाव ले आइये।

पानी की कमी, एल्कोहल का सेवन, हर दिन नींद पूरी ना होना, उम्र बढ़ने या फिर तनाव और हाइपरपिग्मेंटेशन की वजह से भी डार्क सर्कल्स हो सकते हैं. इनसे छुटकारा दिलाने में घर की कुछ चीजें बेहद अच्छा असर दिखा सकती हैं. जानिए इन्हें किस तरह इस्तेमाल किया जा सकता है. 

ग्रीन टी का इस्तेमाल होममेड फेस पैक बनाने के लिए किया जा सकता है, जो आपकी त्वचा के लिए बेहद फायदेमंद होगा. अपना खुद का ग्रीन टी फेस पैक बनाने के लिए आपको इसमें हल्दी मिलानी होगी. हल्दी आपकी त्वचा के लिए एक और नेचुरल इंग्रीडिएंट्स है. ग्रीन टी में दो चुटकी हल्दी पाउडर मिलाए.

यह आनुवांशिक भी होते हैं। जिन लोगों के परिवार में किसी को यह समस्या रही हैं उनके साथ भी ऐसा हो सकता हैं। 

मॉडर्न वुमन का फेवरेट लाइफस्टाइल डेस्टिनेशन

दोनों website हाथों की तर्जनी उंगली से आंखों के नीचे धीरे-धीरे मालिश करें।

सिंगल स्किन टोनर एक ही समय में कई तरह के काम करता है. अच्छी बात यह है कि आप इन टोनर्स को रसायनों से दूर रख सकते हैं और ग्रीन टी से नेचुरल स्किन टोनर बना सकते हैं. टोनर बनाने के लिए, ग्रीन टी तैयार करें.

इंकनट या हरड़ सेहत व सौंदर्य के लिए बेहद फायदेमंद होती है। डार्क सर्कल्स कैसे हटाए के घरेलू उपाय में इसका इस्तेमाल काफी फायदेमंद हो सकता है। दरअसल, इसमें कई प्राकृतिक गुण मौजूद होते हैं जो डार्क सर्कल को कम करने में मदद करते हैं। आप हरड़ को रातभर पानी में भिगोकर सुबह इसके पानी से आंखों में छींटे भी मार सकते हैं, इससे आंखों से जुड़ी कई प्रकार की समस्याएं दूर हो सकती हैं। डार्क सर्कल्स के लिए इसके उपयोग की विधि इस प्रकार हैं।

गुलाब जल आंखों में नमी प्रदान करने और आंखों में ठंडक पहुंचाने का कार्य करता हैं, जिससे आंखों की थकान दूर होती हैं और आंखों को रिलैक्स मिलता हैं। इससे डार्क सर्कल्स दूर करने में काफी हद तक मदद मिल सकती हैं। आप चाहे तो गुलाब जल को आंखों के अंदर भी डाल सकते हैं इससे आंखों में जमा गंदगी बाहर निकलती हैं और आंखों को आराम मिलता हैं, लेकिन इसके लिए आप किसी अच्छी कंपनी का गुलाब जल ही इस्तेमाल करें। 

An itchy scalp might be a disheartening and not comfortable issue that has an effect on many people. There are several will cause of the itchy scalp, which include.

दीपिका से लेकर सोनम तक, कान्स में बॉलीवुड के बेस्ट ब्यूटी मोमेंट्स जो हैं यादगार

आप बिल्कुल गुड़िया लग रही हो...कान्स के चौथे दिन खूबसूरत गाउन पहनकर...

Report this wiki page